Follow Us:

रूसा के तहत वार्षिक परीक्षा के लिए 31 जनवरी से पहले करें ऑनलाइन आवेदन

समाचार फर्स्ट |

रूसा के तहत वार्षिक परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया 26 दिसंबर से शुरू हो रही है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय ने रूसा के तहत सेमेस्टर से वार्षिक सिस्टम में हुए बदलाब के बाद स्नातक की प्रथम वर्ष का परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है। परीक्षा फार्म छात्र 31 जनवरी तक भर सकेंगे। छात्रों को परीक्षा फार्म में अपने आठ विषय भरने हैं और आठ परीक्षाएं छात्रों को देनी होगी।

विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि विद्यार्थियों को रूसा के पहले वर्ष के बीए, बीकॉम, बीएससी सहित ओटी/एमआईएल के ऑनलाइन ई-इग्जामिनेशन फार्म भरने के बाद ऑनलाइन भरे जाने वाले परीक्षा फार्म की हार्ड कॉपी भी भेजनी होगी।

इस बार दृष्टि बाधित छात्रों के लिए भी पोर्टल पर ही ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने का विकल्प होगा। छात्र टॉकिंग सॉफ्टवेयर के माध्यम से यह परीक्षा फार्म भर सकेंगे। फार्म भरने के बाद विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म की हार्ड कॉपी विश्वविद्यालय में जमा करवानी होगी और इसके लिए कॉलेजों/संस्थानों के प्रधानाचार्यों और निदेशकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि विद्यार्थियों ने परीक्षा फार्म की डाउनलोड की हुई फाइल हस्ताक्षर कर हार्ड कॉपी विश्वविद्यालय में जमा करवाई है या नहीं। ई-इग्जामिनेशन फार्म भरने के लिए प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से सभी कॉलेज प्रबंधनों को भी दिशा-निर्देश जारी किए कर दिए गए हैं।