Follow Us:

NIA का दिल्ली और UP में 16 जगहों पर छापा, ISIS के नए मॉड्यूल का हुआ खूलासा

समाचार फर्स्ट |

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। ये छापेमारी आतंकी संगठन आईएसआईएस के मॉड्यूल पर आधारित 'हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम' से संबंधित हैं। बताया जा रहा है कि एनआईए द्वारा ये छापेमारी उत्तर प्रदेश के अमरोहा, दिल्ली के जाफराबाद जैसे कुल 16 इलाकों में की गई है। एनआईए सूत्रों की मानें तो इस छापेमारी में कई बड़ी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

इस छापेमारी में अभी तक एनआईए ने 5 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।  इनके पास से विस्फोटक भी बरामद करने का दावा किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक ये किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश में जुटे थे। उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एनआईए की टीम एक गांव में छापेमारी कर रही है। यहां के सैदपुरइम्मा गांव में पुलिस ने एक घर में छापेमारी की, इस घर में मौजूद लोगों से बंद मकान में पूछताछ की जा रही है।

एनआईए, उत्तर प्रदेश एटीएस और दिल्ली पुलिस संयुक्त रूप से छापेमारी का ये अभियान चला रही हैं। बता दें कि इससे पहले भी कई बार अलर्ट और इनपुट के आधार पर उत्तर प्रदेश एटीएस राज्य के कई शहरों में छापेमारी कर चुकी है। गृह मंत्रालय द्वारा भी इस प्रकार के अलर्ट पहले भी जारी किए जा चुके हैं, जिनमें ISIS द्वारा भारत में पैर पसारने की बातें कहीं गई थीं। इसी आधार पर सुरक्षा एजेंसियां काफी अलर्ट थीं और सर्च ऑपरेशन जारी थे।