Follow Us:

नए साल में प्रदेश बीजेपी को लग सकता है झटका, 3 लाल कर सकते हैं गड़बड़ी!

नवनीत बत्ता |

प्रदेश बीजेपी के लिए नए साल 2019 की शुरुआत जोरदार झटके से हो सकती है। प्रदेश में लगातार बनते-बिगड़ते राजनीतिक समीकरणों के बीच बीजेपी के 3 पुराने नेताओं के कांग्रेस में जाने की चर्चा जोरों पर है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी से नाराज़ चल रहे सुरेश चंदेल के अलावा महेश्वर सिंह और खिमीराम भी बीजेपी छोड़ कांग्रेस में जा सकते हैं। हालांकि, महेश्वर सिंह और खिमी राम इस बात से फिलहाल इंकार कर रहे हों, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि अंदरख़ाते ये नेता पार्टी में खेल कर सकते हैं, जिससे बीजेपी की साख़ पर बट्टा लगना तय है।

सूत्र तो ये भी बता रहे हैं कि संगठन या सरकार भी इन नेताओं को लेकर सीरियस नज़र नहीं आ रहा और इन्हें पार्टी से जोड़े रख़ने के कोई प्रयास नहीं किये जा रहे। इसके चलते अब इन नेताओं ने पार्टी को छोड़ने का पूर्ण मन बना लिया है और आगामी दिनों में बड़ा राजनीतिक भूंचाल बीजेपी में आ सकता है। यही नहीं, इन नेताओं के कांग्रेस में जाने का अस़र लोकसभा चुनावों में भी बीजेपी को देखने के लिए मिल सकता है। क्योंकि, महेश्वर सिंह और खिमीराम मंडी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के बड़े नेताओं में हैं, जबकि सुरेश चंदेल हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बीजेपी के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

सुरेश चंदेल दे चुके हैं संकेत

वहीं, सुरेश चंदेल तो कई दफा अपने बयानों के जरिये स्पष्ट कर चुके हैं कि पार्टी में उनकी अनदेखी हुई है और वे कोई भी कदम उठा सकते हैं। अपने बयान में उन्होंने ये भी कहा है कि राजनीति में सभी दरवाज़े खुले रहने चाहिए, जिसके बाद से उनके पार्टी छोड़ने की चर्चा जोरों पर है। यहां तक कि वे प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के बयान भी ख़ारिज कर चुके हैं।