Follow Us:

शिमला: कांग्रेस ने राजभवन में सौंपी 22 पन्नों की चार्जशीट , 33 आरोप लगाए

पी. चंद, शिमला |

जहां एक तरफ प्रदेश की जयराम सरकार अपने एक साल के कार्यकार का धर्मशाला में जश्न मना रही थी वहीं दूसरी और कांग्रेस ने शिमला में राजभवन में राज्पाल के एडीसी को चार्जशीट सौंपी है। कांग्रेस ने 15 पन्नों की इस चार्जशीट में 33 आरोप शामिल हैं।

कांग्रेस ने चार्जशीट में लगाए ये आरोप –

बाबा राम देव को पट्टे पर जमीन देकर अनुचित लाभ दिया गया, शिक्षा विभाग में 8.5 लाख स्कूली बच्चों को वर्दी न देने का आरोप, इलेक्ट्रिक बसों की खरीद में विशेष कंपनी को लाभ दिया गया। तबादला उद्योग को बढ़ावा दिया गया। वक़्फ़ बोर्ड में धन का दुरूपयोग, मनरेगा फंड का दुरुपयोग, धनेटा प्राइवेट कॉलेज का सरकारी अधिग्रहण, वरिष्ठ नेताओं एंव अधिकारियों के ऊपर लगे आपराधिक मामलों को वापिस लेना, हिमाचल बिजली नीति में परिवर्तन जिससे 10 हज़ार करोड़ के नुकशान का आरोप, राष्ट्रीय राजमार्गों पर कोई काम नही हुआ, आउटसोर्स में चोर दरबाजे से भर्तीयां, बेरोजगारी भत्ता को बंद करना, लोकायुक्त की नियुक्ति में सरकार का विफल रहना, चार्जशीट में बलवीर वर्मा एवंम बलदेव तोमर दो के नाम शामिल किए हैं।

शिमला नगर निगम द्वारा विधायक बलवीर वर्मा को गलत एनओसी, ग्रेट खली कुश्ती का सरकारी आयोजन, सरकारी भूमि पर अतिक्रमण व अवैध निर्माण, अनुचित व्यक्ति को एचपीयू का कुलपति बनाया गया। शिमला को जलापूर्ति देने में सरकार विफल, लक्सरी वाहनों की खरीद में फजूलखर्ची, उद्यान विभाग परियोजना रदद् होना, चेहतों को नियुक्तियां देना, बिगड़ती कानून व्यवस्था, जनमंच एक राजनीतिक मंच, सरकार को नियंत्रित करता आरएसएस, अवैध खनन को बढ़ावा आदि आरोप लगाए गए हैं।