Follow Us:

हिमाचल टोपी की है विदेश में पहचान, PM मोदी ने सुनाई दास्तां

मृत्युंजय पुरी |

जन आभार रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल टोपी और कांगड़ी धाम की जमकर तारीफ की। एक टूअर की बात सुनाते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब वे इज़रायल में थे तो उन्होंने अपने सिर को ढकने के लिए टोपी पहन ली, जो उनके बैग में पड़ी रहती है। लेकिन, जब उन्होंने ये टोपी पहनी तो उन्हें ढेरों चिट्ठीयां मिली, जिसमें हिमाचल टोपी के बारे में जिक्र किया गया था।

रैली स्थल से मोदी ने कहा कि मुझे पहले मालूम नहीं था कि हिमाचली लोगों की पहचान टोपी से भी हो जाती है। लेकिन वे लोग मेरी टोपी देखकर मुझे चिट्ठीयां लिख रहे थे और मुझे हिमाचल की शान बढ़ाने की बात कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल देश भर अपनी एक अलग पहचान रखता है। यहां के लोग शांतिपूर्ण ढंग से जीवन जीते हैं और यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर हिमाचल को पर्यटन विस्तार पर बढ़ावा दे रहे हैं।

डिजिटल इंडिया का दिया उदाहरण

डिजिटल इंडिया का संदेश देते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां अधिकांश एरिया ग्रामीण इलाकों का है। लेकिन यहां के कोने-कोने में मोबाइल सिग्नल पहुंचा हुआ है। आज लोगों को बात करना फ्री हो गया है, क्योंकि अब तो उन्हें सिग्नल और डाटा की टेंशन नहीं है, बल्कि ये टेंशन है कि कहीं मोबाइल डिस्चार्ज न हो जाए।