Follow Us:

PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ‘पहले ठगे जवान और अब किसान’

मृत्युंजय पूरी |

हिमाचल सरकार  की पहली सालगिरह पर आभार सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने गुरुवार को कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए किसान की पीठ पर कांग्रेस छुरा न भोंके। पंजाब में चुनाव से पहले कर्जमाफी के वादे किए गए थे लेकिन वहां भी कर्जमाफी नहीं हुई। कर्नाटक में भी सिर्फ कुछ सौ किसानों की ही कर्जमाफी दी गई।

सीएम जयराम ठाकुर के एक साल के कार्यकाल की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने एक साल में सरकार को गांव-गांव और जन-जन तक पहुंचाया है। उन्होंने एक पुरानी कहावत का जिक्र करते हुए कहा, ‘पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी कभी किसी के काम नहीं आती, पहाड़ का पानी बहकर चला जाता है और पहाड़ की जवानी यानी लोग रोजी-रोटी के लिए चले जाते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसको गलत साबित कर दिखाया है’।

तीन गुने से ज्यादा मदद दी

मोदी ने दावा किया कि जब केंद्र में यूपीए सरकार थी, तब हिमाचल को 21 हजार करोड मिलता था। आज केंद्र से हिमाचल को 72 हजार करोड़ रुपए मिल रहा है। उन्होंने भरोसा जताया कि जयराम सरकार इस पैसे के पाई-पाई का उपयोग करेगी। मोदी ने कहा, ‘मैं हिमाचल को जल्द से जल्द ऑर्गेनिक स्टेट बनाने का आग्रह करता हूं। अगर यह एक बार ऑर्गेनिक स्टेट बन गया तो पूरी दुनिया का बाजार इसके लिए खुला है’।

धौलाधार से लेकर दलाई लामा का जिक्र

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने पीएम का धर्मशाला में स्वागत करते हुए धौलाधार से लेकर बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा तक का जिक्र किया। जयराम ने अपनी सरकार की सफलताएं गिनाते हुए केंद्र सरकार को 9500 करोड़ रुपए की सहायता और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एडीबी से 1900 करोड़ रुपए का राशि के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने एक बार फिर भरोसा दिलाया कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी राज्य की चारों लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी।