Follow Us:

शिमला में 4 घंटे से बत्ती गुल, प्रशासन के सभी दावे हुए फ़ेल

पी. चंद |

शिमला जिला प्रशासन द्वारा बर्फबारी की सीज़न से निपटने के लिए किए गए सभी दावे फ़ेल होते नज़र आ रहे हैं। यहां शहर में पिछले 4 घंटे से बत्ती गुल पड़ी है और प्रशासन अपने मुंह मिट्ठू बनता नहीं थक रहा है। जिला की सबसे उच्च गद्दी पर बैठे बाबू जहां मीडिया से कहते नहीं थक रहे कि प्रशासन पूरी तरह तैयार है, वहीं पिछले 4 घंटे से राजधानी में पर्यटकों और स्थानीय लोगों को दिक्कत आ रही है।

स्थानीय लोगों की माने तो लाइट न होने से कई दिक्कतें आ रही है। एक तो वैसे ही शिमला में बर्फबारी के बाद सड़कों में फिसलन हो चुकी हैं और ऊपर से लाइट न होने से और भी दिक्कत आ रही है। घरों में बैठे लोगों को मुताबिक, लाइट न होने से उन्हें सर्दी के मौसम में हीटर आदी का कोई फायदा नहीं नज़र आ रहा। यहां कट लगना आम हो चुका है। पिछले कई दिनों से लगातार यहां ये दिक्कतें सामने आ रही हैं।

आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने सोमवार को ही पर्यटन सीज़न के मद्देनज़र एक एडवाइजरी जारी की थी। इसमें पर्यटकों को विशेष तौर पर अपनी गाड़ियां ऊपरी इलाकों में न ले जाने के हिदायत दी गई थी। इसके साथ ही जिले के सबसे बड़े अधिकारी डीसी साहब ये कहते नहीं थक रहे थे कि जिला प्रशासन सीज़न से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। लेकिन 4 घंटो से शिमला अंधेरे के आगोश में है।