Follow Us:

खेलो इंडिया यूथ गेम में गोल्ड मेडल जीतकर लौटी कबड्डी टीम का जोरदार स्वागत

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2019 के अंडर-21 प्रतिस्पर्धा में लड़कियों के कबड्डी मुकाबले में हिमाचल की टीम ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। फाइनल मुकाबले में हिमाचल की टीम ने हरियाणा को 30-27 से हराया। इस टीम में 6 खिलाड़ी राज्य खेल छात्रावास बिलासपुर, 3 खिलाड़ी साईं एक्सटेंशन सेंटर सिरड़ा और 3 खिलाड़ी एसटीसी धर्मशाला से शामिल रहीं। टीम के बिलासपुर पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया। टीम की शानदार जीत पर बधाई देने वालों का तांता लगना शुरू हो गया।

स्वागत समारोह के मुख्य अतिथि बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर रहे और खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया और उन्हें समानित भी किया। इस दौरान हिमाचल कबड्डी एसोसिएशन के महासचिव रतन लाल ठाकुर ने बताया कि कबड्डी की महिला खिलाड़ियों ने खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक जीता है। इसके लिए हिमाचल सरकार, हिमाचल खेल विभाग सहित हिमाचल वासियों को बधाई देता हूं। साथ ही प्रदेश में शारीरिक जगत में कार्य कर रहे पीटीआई, डीपी और प्रशिक्षकों को भी इसके बधाई देता हूं, जिनके अथक प्रयासों से ही महिला खिलाड़ियों ने कबड्डी का क्षेत्र में पूरे देश में लोहा मनवाया है।

वंही जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी श्यामलाल कौंडल ने कहा कि खेलो इंडिया में गई प्रदेश की महिला कबड्डी टीम ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। जिसके लिए खिलाड़ियों को बधाई देता हूं और साथ ही सरकार को भी बधाई देता हूं। बिलासपुर में खुले स्पोर्ट्स हॉस्टल से कई इंटरनेशनल खिलाड़ी निकले हैं। इस महिला कबड्डी टीम में भी छह खिलाड़ी इसी हॉस्टल से शामिल रहीं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भी खिलाड़ी ऐसा ही उम्दा प्रदर्शन करती रहेंगी।

खेलो इंडिया कब्बडी में गोल्ड मेडल जीत कर आई टीम ने सरकार से आग्रह किया है कि हिमाचल के लिए कब्बडी टीम ने काफी गोल्ड और सिल्वर मेडल लाये हैं लेकिन सरकार ने आज तक उन्हें कभी भी उन खिलाड़ियों को समानित नही किया है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि सरकार उन्हें समानित राशि से नवाजे और सरकारी क्षेत्र मे रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जाएं।