Follow Us:

हमीरपुर: अवैध डंपिंग से नेशनल हाईवे पर बना तालाब, वाहन चालकों की दिक्कतें बढ़ी

नवनीत बत्ता |

प्रदेश में कल रात से लगातार हो रही बारिश से हमीरपुर-सरकाघाट मंडी नेशनल हाईवे पर वाहन चालकों की दिक़्क़तें बढ़ गयी हैं। टौणी देवी के पास कोल्हू सिद्ध में अवैध डंपिंग के कारण सड़क ने तालाब का रूप धारण कर लिया है। इस वजह से यहां से गुज़रने वाले दोपहिया वाहन चालकों के साथ-साथ पैदल चलने वाले राहगिरों को भी खासी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है।

ग़ौरतलब है कि स्थानीय लोगों द्वारा सड़क किनारे अवैध रूप से फैंकी गयी मिट्टी और मलबे के कारण यहां पानी का जमावड़ा हो गया है जिस वजह से यह दिक़्क़त पेश आ रही है। जालंधर मंडी एनएच वाया टौणी देवी ठाना दरोगन से आगे सड़क पहले से ही ख़स्ता हालत में है । ऐसे में कोलहूसिद्ध के पास अवैध डमपिंग साईट ने सड़क की हालत और ख़स्ता कर दी है ।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस डंपिंग साईट के कारण सड़क पर तालाब बन गया है जिस वजह से ख़ासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने कहा कि प्रशासन को जल्द से जल्द इस समस्या का हल करना चाहिए ताकि जनता को सहूलियत मिल सके। वहीं इस बारे में ग्राम पंचायत बारीं प्रधान बबीता चौहान ने बताया कि सम्बंधित अधिकारियों को इस अवैध डंपिंग की कई बार सूचना दी गयी। पंचायत ने इस बारे प्रस्ताव डालकर प्रशासन को भी सूचित किया है। लेकिन प्रशासन ने अभी तक इस और कोई ध्यान नहीं दिया।