Follow Us:

लाहौल: हेलीकॉप्टर से बीमार महिला को लाया गया कुल्लू, अस्पताल में चल रहा इलाज

गौरव, कुल्लू |

जनजातीय क्षेत्र लाहौल के बारिंग गांव की बीमार महिला 41 वर्षीय अमरी देवी को इमरजेंसी हेलिकॉप्टर से भुंतर लाया गया। भुंतर से बारिंग के लिए हुई हवाई उड़ान से 18 यात्रियों ने यात्रा को लाहौल पहुंचाया गया जबकि लाहौल के बारिंग गांव से बीमार महिला अमरी देई सहित 11 लोगों को भुंतर एयरपोर्ट पहुंचाया। जहां से 108 एंबुलेंस के माध्यम से अमरी देवी को क्षेत्रीय अस्पताल में कुल्लू पहुंचाया। जहां पर उनका का इलाज चल रहा है।

अमरी देवी ने बताया वो पिछले एक दो सप्ताह से बीमार है और उन्होंने लाहौल में डाक्टर को दिखाया पर उनकों आराम नहीं मिला। जिससे उनकों पेशाब बंद होने पूरे शरीर में दर्द होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था और उनके परिजनों ने प्रशासन से संपर्क साधा और उसके बाद सरकार से हेलिकॉप्टर की मांग की। उन्होंने प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर
और कृषि मंत्री राम लाल मार्कडेय का आभार जताया।

उड़ान प्रभारी कुल्लू अशोक कुमार ने बताया कि लाहौल स्पीति के बारिंग में बीमार महिला के ईलाज के लिए सरकार के द्वारा अमरजेंसी हेलिकॉप्टर उड़ान करवाई जिसमें भुंतर से 18 यात्रियों को बारिंग पहुंचाया और बारिंग से बीमार महिला अमरी देवी के साथ 11 अन्य यात्रियों को भुंतर पहुंचाया। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी हेलिकॉप्टर से 30 लोगों ने रोहतांग दर्रा आर-पार किया।