Follow Us:

KCC बैंक भर्ती मामला: चयनित अभ्यर्थियों का आरोप, सवालों के जवाब देने से भाग रही सरकार

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

केसीसी बैंक भर्ती रद्द होने से बेरोजगार हुए युवाओं के प्रश्नों के उत्तर देने से प्रदेश सरकार और बैंक प्रबंधन भाग रहा है। युवाओं ने  ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से सीएम से 50 हजार से अधिक सवाल पूछे हैं। लेकिन एक भी सवाल का जवाब न मिलने से यह स्पष्ट हो रहा है कि प्रदेश सरकार को परीक्षा परिणाम रद्द होने से बेरोजगार हुए युवाओं की कोई चिंता नहीं है। यह बात चयनित अभ्यर्थियों ने एक संयुक्त बयान में कही।

उन्होंने आरोप लगाया कि पहले तो प्रदेश सरकार और बैंक प्रबंधन ने विजिलेंस जांच और आंतरिक जांच का हवाला देकर लगातार चुप्पी बनाए रखी और अब राजनीतिक द्वेष के चलते भर्ती को बैंक की स्थिति का हवाला देकर निरस्त कर दिया गया। युवाओं ने कहा कि उन्होंने बैंक मुख्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन भी किया साथ ही बैंक के चेयरमैन डॉ. राजीव भारद्वाज से भी मिले। बावजूद इसके प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें कोई सकारात्मक उत्तर नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार के इस रवैये से युवा अपने आप को ठगा सा महसूस समझ रहे हैं। युवाओं ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने शीघ्र उनके भविष्य को ध्यान में रखकर कोई फैसला नहीं लिया तो उन्हें लोकसभा चुनावों के दौरान इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।