Follow Us:

95 लाख की लागत से बुझेगी नेरवा की प्यास, पाइप लाइन बिछाने को मिली मंजूरी

सुरेश रंजन, नेरवा |

नेरवा के लोगों की अब पानी की किल्लत से जल्दी छुटकारा मिल जाएगा। अब लोगों को पानी के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। जिसके लिए 95 लाख की लागत से खद्दर नाला से नेरवा के लिए पानी की ढाई इंची पाइपलाइन को मंजूरी मिल गई है जिसकी लागत लगभग 95 लाख की है। जिसका शिलान्यास चौपाल के विधायक बलबीर सिंह वर्मा और एस सी आईपीएच रोहड़ू ने किया।

विधायक ने यह कहा कि कैबिनेट में बार-बार यह मांग उठाई जिसमें नेरवा में पानी की स्कीम और नेरवा अस्पताल में डॉक्टर और स्वास्थ्य उपकरण और नेरवा में बिजली की परेशानी से निजात दिलाने पर सवाल उठाए थे। जिस पर जयराम ठाकुर सरकार ने नेरवा में पानी की नई स्कीम, अस्पताल को 50 बिस्तर से 75 बिस्तर का करना, नए डॉक्टर की तैनाती और बमटा में डिस्पेंसरी खोलने की मंजूरी दे दी है।

उधर, विधायक ने  सिविल अस्पताल नेरवा के नए भवन का भी निरीक्षण किया और उसके  जल्द तैयार होने को ठेकेदार को आदेश दिए। ठेकेदार उतेज राठौर ने कहा कि नेरवा का अस्पताल बन रहा है  यह 50 बैड का था जो की कुछ माह के अंदर की बनकर तैयार होने वाला था।  लेकिन अब यह 75 बिस्तर का हो गया है जिसके लिए अब डिजाइन चेंज करना पड़ रहा है।