Follow Us:

BREAKING: बिहार में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे 9 डिब्बे- 6 की मौत, 24 घायल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

रविवार सुबह करीब 3 बजकर 58 मिनट एक ट्रेन हादसा हुआ है। ये हादसा जोगबनी से दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस के साथ हआ है। हादसे में ट्रेन के 9 कोच पटरी से उतर गए हैं। फिलहाल इसमें 6 की मौत और 24 लोगों के घायल होने की खबर है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस घटना में 6 लोगों की मौत हुई है। मृतकों और घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर दुख जाहिर किया है।

इस बीच रेलवे ने जांच के आदेश दे दिए हैं। रेलवे के मुताबिक प्रभावित यात्रियों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

वैशाली के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने इस रेल हादसे में 6 लोगों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इसमें अभी तक 24 लोग के घायल होने की सूचना है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घटनास्थल पर करीब 7 से 8 शवों को निकाला गया है। बताया जा रहा है कि यह हादसा

घटनास्थल पर राहत और बचाव टीम पहुंच चुकी है। एनडीआरएफ की टीम और रेलवे के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। डॉक्टरों की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। रेलवे की पटरी टूटी हुई मिली है, लेकिन अभी तक हादसे की वजह पूरी तरह साफ नहीं हो पाई है। हादसे में घायल कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे के वक्त अंधेरा था, जिसके चलते हादसे के काफी देर बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो पाया है।