Follow Us:

जयसिंहपुर: ग्रामीणों ने पंचायत प्रधान पर लगाया सोलर लाइटों से छेड़छाड़ का आरोप

अजीत वर्मा |

जयसिंहपुर पंचायत के प्रधान राजपाल धीमान पर कुछ ग्रामीणों ने आम रास्ते से सोलर लाईट उखाड़ कर अपने कुछ चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए अन्य जगह लगाने के आरोप लगाए हैं । गांव वासियों का कहना है कि पंचायत द्वारा आम रास्ते पर नाले के किनारे सोलर लाईट लगाईं थी जिसका इस रास्ते से आने जाने वाले लोग लाभ उठा रहे थे। लेकिन रविवार को पंचायत प्रधान ने मनमानी के चलते सोलर लाईट को वहां से उखाड़ कर अन्य जगह लगवा दिया ।

ग्रामीणों का कहना है कि जिस जगह पहले सोलर लाईट लगाई गई थी उस जगह नाला होने के कारण अकेला गुजरने में डर लगता था तथा लाईट लगने से थोड़ी राहत मिली थी। लेकिन अब रात के समय वहां रौशनी न होने के कारण स्थिती फिर पहले जैसी हो गई है ।

वहीं, जब इस बारे पंचायत प्रधान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिस जगह पहले सोलर लाईट लगाई गई थी उस जगह धुप सही तरीके से न पहुंचने के कारण बैटरी पूरी तरह चार्ज नहीं हो पाती थी। एक घंटे बाद ही लाईट बंद हो जाती थी और लाईट झपकती रहती थी। जिस कारण रास्ते से गुजरने वालों को दिक्कत हो रही थी इस कारण लाईट को वहां से हटाया गया । राजपाल धीमान का कहना है कि कोई ग्रामीण बिजली का कनेक्शन दे देता है तो उस जगह वह एलइडी लगवा दी जायेगी।