Follow Us:

BJP के बोलने से नहीं, सबूतों के आधार पर होगी जांच: भरमौरी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मंडी के करसोग में वन रक्षक होशियार सिंह की मौत पर सियासत गरमा गई है। बीजेपी नेताओं के आए दिन हो रहे हमलों का जवाब देते हुए मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि बीजेपी को तो यही काम है सच को झूठ और झूठ को सच बताना। बीजेपी के बोलने से नहीं मौके पर मिले सबूतों के आधार पर जांच होगी और रिपोर्ट बनेगी। बीजेपी बेवजह मामले को तूल देने पर उतारू है। यह बात ठाकुर सिंह भरमौरी ने शिमला राज्य सचिवालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही।

हिमाचल में माफियाराज के सक्रिय होने के सवाल पर भरमौरी ने कहा कि जहां तक माफियाराज की बात है तो वो बीजेपी के शासनकाल में था, कांग्रेस सरकार ने तो हिमाचल में उसका खात्मा किया है। भरमौरी ने कहा है कि करसोग में फॉरेस्ट गार्ड की निर्मम हत्या के मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जा रही है। मामले की जांच के लिए APCCF हरि सिंह डोगरा की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी 15 दिन में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।

भरमौरी ने बताया की सरकार ने अब संवेदनशील इलाकों में वन रक्षकों को बंदूकें देने का फैसला लिया है, जिसके लिए मंगलवार यानी 13 जून को 43 बंदूकें देने का आदेश दिया है। ये बंदूकें डीएफओ को भेजी जाएंगी, जिनको बीओ और फॉरेस्ट गार्ड को दिया जाएगा। इसके अलावा गृह विभाग से वॉकी टॉकी लेने की भी इजाजत मांगी जा रही है। उन्होंने कहा कि फॉरेस्ट गार्ड की मौत के मामले की CBI जांच करवाने की जरूरत नहीं है।