Follow Us:

चंबा में बोलेरो कार दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौके पर मौत, 3 घायल

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल के जिला चंबा में हो रही बर्फबारी आज दो लोगों की जान पर भारी पड़ गई। बर्फ पर फिसलने से एक बोलेरो गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा ग्राम पंचायत सनुहू के गग्गल नामक स्थान पर हुआ है। जानकारी के अनुसार बर्फ पर फिसलने के कारण गाड़ी अनियंत्रित होकर सियुल नदी में जा गिरी।

उधर डीएसपी राम करण राणा का कहना है कि बुधवार को लगभग 06:00 बजे शाम पुलिस थाना किहार में सूचना मिली कि एक अल्टो गाड़ी जो चंबा से भांदल से की तरफ जा रही थी, गगल मोड़ में कैंथली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है और सड़क से लगभग 50 मीटर नीचे खड्ड में गिर गयी है। सूचना मिलते ही पुलिस थाना किहार से एक पुलिस दल मौके के लिए रवाना हुआ और वहां पहुंच कर स्थानीय लोगों की मदद से गाड़ी में सवार पांचों व्यक्तियों को दुर्घटना स्थल से निकाल कर स्थानीय हॉस्पिटल किहार ले गए।

गाड़ी में सवार 5 व्यक्तियों की पहचान 29 साल के नरेंद्र सपुत्र नेक राज गांव जलोट डाकघर संघनी, 40 साल के सुभाष सपुत्र प्रेम लाल खनेई डाकघर भांदल, राजेश कुमार सपुत्र अमर सिंह गांव कौंडी डाकघर संघनी, 50 साल के नूर मुहम्मद सपुत्र सुवारु गांव विदवाड़ डाकघर संघनी तहसील सलूनी जिला चंबा और 57 साल के निर्मल सुपुत्र केसरी सिंह गांव छतड़ी डाकघर शाहपुर जिला कांगड़ा जोकि भंदल स्कूल के प्रिंसीपल हैं के रूप में हुई है। इन सभी में से नूर मोहम्मद और निर्मल सिंह को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। डॉक्टर्स ने नरेंद्र और सुभाष को इलाज़ के लिए जिला अस्पताल चंबा के लिए रेफर कर दिया है।

छानबीन के दौरान पता चला है कि दुर्घटना चालक की तेज रफ़्तारी और लापरवाही के कारण हुई है। जिस पर चालक नरेंद्र कुमार के खिलाफ पुलिस थाना में भारतीय दंड सहिंता की धारा 279, 337, 304A के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।