Follow Us:

‘प्रचार कार्यक्रम में आचार संहिता का उल्लंघन कर रही बीजेपी, चुनाव आयोग करे कार्रवाई’

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी के एक कार्यक्रम(मेरा घर, भाजपा परिवार) में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस प्रदेश चीफ कुलदीप राठ़ौर ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत केंद्रीय योजनाओं को लाभार्थियों को घरों में जाकर बताया जा रहा है। केंद्रीय की किसी भी योजना को बीजेपी अपना नाम देकर वोटर्स को गुमराम कर रही है।

राठौर ने इस पूरे मामले को चुनाव आयोग के समक्ष रखते हुए बीजेपी के खिलाफ कड़ी कार्र्वाई की मांग करते कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि किसी भी योजना के लाभार्थियों को सार्वजनिक करना निजिता के अधिकार का हनन है। बीजेपी जिस प्रकार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही हैं, वह लोकतंत्र के लिये खतरनाक है। बीजेपी धन, बल, छल कपट से चुनाव जीतने की फिराक में है, जो कभी पूरा नहीं होगा।

राठौर ने कहा कि बीजेपी प्रदेश में कर्मचारियों और अधिकारियों पर अपने पक्ष में मतदान के लिए दबाव बनाने का पूरा प्रयास कर रही है। साथ ही राठौर ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताते हुए कहा है कि इसे समय रहते सेना के सुपुर्द कर दिया जाना चाहिए, जिससे बीजेपी इसमें कोई सेंधमारी न कर सके।