Follow Us:

अब Facebook पर अपने पसंद के गाने से कर सकेंगे पोस्ट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

अक्सर आप कोई गाना सुन रहे होते हैं या आपको कोई गाना बहुत पसंद आता है। तब आपका मन होता है कि इसके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दोस्तों को बताएं या अपने किसी वीडियो के साथ साझा करें। Facebook ने इस सुविधा के लिए कई भारतीय संगीत कंपनियों से करार किया है। फेसबुक ने एक बयान में यह जानकारी दी। कंपनी ने टी-सीरीज म्यूजिक, जी म्यूजिक और यश राज फिल्म्स समेत कई अन्य भारतीय संगीत कंपनियों के साथ करार किया है। इससे यूजर्स को फेसबुक पर अपने पोस्ट या वीडियो के साथ म्यूजिक को शेयर करने की सुविधा मिलेगी। इंस्टाग्राम पर भी लोगों को यह सुविधा मिलेगी।

Facebook ने कहा, "यह सुविधा शुरू हो चुकी है। अब भारतीय यूजर्स हजारों लाइसेंस प्राप्त इंडियन म्यूजिक को फेसबुक पर अपने पोस्ट और वीडियो के साथ साझा कर सकते हैं। यह उन्हें अपने पोस्ट को और अर्थपूर्ण एवं निजी बनाने में मदद करेगा।" इस साझेदारी से पहले फेसबुक इस तरह के गानों का उपयोग कर बनाए गए वीडियो या पोस्ट को कॉपीराइट मामलों के चलते हटा देता था।

Facebook के भारतीय कारोबार के निदेशक और साझेदारी प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, "हम भारत के संगीत उद्योग के साथ साझेदारी को लेकर बहुत उत्साहित हैं। इसका विचार बस यह है कि हिंदुस्तान में लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो में संगीत को भी शामिल कर सकेंगे। यह दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ याद भरे पलों को साझा और अभिव्यक्त करने के कई अन्य विकल्प देगा।"