Follow Us:

शांता के बिरादरी वाले बयान पर बिफरा गद्दी समुदाय, कहा- माफी मांगे सांसद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

संसदीय क्षेत्र कांगड़ा-चंबा से सांसद शांता कुमार की ओर से दिए गए गद्दी बिरादरी पर बयान के बाद समुदाय नाराज है। गद्दी समुदाय से जुड़े नेताओं ने शांता के बयान की आलोचना की है। सूचना है कि शांता कुमार ने शुक्रवार को धर्मशाला में बीजेपी की बैठक के दौरान गद्दी समुदाय की टिकट की मांग पर कहा था कि यह लोकसभा का चुनाव है बिरादरी का नहीं। इस बयान का गद्दी यूनियन विरोध कर रही है। सोशल मीडिया पर सांसद के बयान की आलोचना हो रही है।

गद्दी यूनियन के नेताओं और कांग्रेस एसटी प्रकोष्‍ठ के नेता जगदीश चंद और राजेश कपूर ने शांता कुमार से तीन दिन में माफी न मांगने पर घेराव करने की चेतावनी दी है। इन्‍होंने धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान शांता पर निशाना साधा। युवा नेता सुरजीत भरमौरी ने कहा शांता कुमार क्‍या गद्दी समुदाय को क्या सिर्फ भेड़पालन तक ही सीमित रखना चाहते हैं। समुदाय के लोग आज अहम पदों पर हैं। इतना बड़ा वोट बैंक होने के बावजूद क्या समुदाय टिकट के लिए दावेदारी नहीं कर सकता।

शांता के बयान से गद्दी समुदाय आहत : मदन भरमौरी

अखिल भारतीय गद्दी जनजाति विकास समिति के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष मदन भरमौरी ने बीजेपी नेता शांता कुमार के बयान पर खेद व्यक्त किया। उन्होंने कहा शांता के बयान से समूचा गद्दी समुदाय आहत है। उन्होंने शांता कुमार से यह जानना चाहा कि क्या गद्दी समुदाय को लोकसभा में टिकट मांगने का कोई अधिकार नहीं है? बीजेपी के नेता शांता कुमार ने गद्दी विरोधी बयान देकर पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान ऊना में वीरभद्र ङ्क्षसह द्वारा दिए बयान व लाठीचार्ज की यादें ताजा कर दीं।