Follow Us:

टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

समाचार फर्स्ट डेस्क |

चेन्‍न्‍ई के पहले वन डे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विराट पहली बार द्विपक्षीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी कर रहे हैं। भारतीय टीम यदि ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हरा देती है तो वह आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएगी जबकि 4-1 से जीतने पर ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर पहुंच जाएगा। श्रीलंका में मेजबान का सभी फॉर्मेटस (टेस्ट, वनडे, टी-20) में ‘क्लीन स्वीप’करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में भी अपना विजय अभियान जारी रखने के इरादे से मैदान पर उतरी है।

वहीं, रविंद्र जडेजा को इस मैच में मौका नहीं दिया गया है। ओपनिंग रोहित शर्मा के साथ अजिंक्य रहाणे करेंगे। चार नंबर पर केएल राहुल बल्लेबाजी करेंगे।  

पिछले कुछ वर्षों में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैदान पर प्रतिद्वंद्विता काफी रोचक रही है। भारतीय खिलाड़ियों का जूनुन और तेवर पिछली टेस्ट सीरीज में देखने को मिले थे जिसमें उन्होंने 2-1 से जीत दर्ज की थी।

मेहमान टीम में उसके शीर्ष तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड नहीं हैं लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी उसे काफी आक्रामक बनाती है। उनके लिए वैसे भी भारत दूसरे घर की तरह है।