Follow Us:

‘पंडित सुखराम के आने से मिलेगी मजबूती’, मंडी सीट पर ठोका जीत का दावा

पी. चंद |

पंडित सुखराम की कांग्रेस में वापसी होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने खुशी ज़ाहिर की है। उन्होंने कहा कि पंडित सुखराम और उनके पोते के आने से पार्टी और भी अधिक मजबूत होगी और कांग्रेस इस बार ज़रूर मंडी की सीट जीतेगी।

वीरभद्र सिंह की ये दोस्ती भरी प्रतिक्रिया उन सभी पुरानी ख़बरों को भी ताजा करता है, जिनमें वीरभद्र सिंह और पंडित सुखराम के बीच 36 का आंकड़ा दिखाया गया है। लेकिन अब अचानक वीरभद्र सिंह की प्रतिक्रिया ने सबको हैरान कर दिया है। इसकी एक वज़ह ये भी मानी जा सकती है कि वीरभद्र सिंह या उनके परिवार को मंडी से चुनाव लड़ने से छुटकारा मिला। क्योंकि जिस तरह से विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को यहां से मुंह की खानी पड़ी, उसका कुछ अस़र इस बार भी ज़रूर पड़ने वाला है।

(विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें…)

वहीं, बीजेपी ने इस बार को मुख्यमंत्री भी मंडी जिला से ही दिया है। जो उन पुरानी यादों को ताजा करता है, जिसमें पंडित सुखराम और वीरभद्र सिंह के बीच मुख्यमंत्री के रेस लगी रहती थी। कहा तो ये भी जाता रहा कि मंडी को कभी मुख्यमंत्री नहीं मिला, जबकि कांग्रेस ऐसा कर सकती थी। ख़ैर जो भी हो अब देखना ये होगा कि कांग्रेस आख़िरकार आश्रेय शर्मा को ही टिकट देती है या फिर किसी और नेता पर भरोसा जताती है। और आख़िर में मंडी संसदीय की जनता किसे अपने सांसद चुनती है…??