Follow Us:

कुल्लू: वन विभाग की टीम ने अवैध स्लीपरों सहित 2 तस्कर धरे, मामला दर्ज

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू में वन विभाग की टीम ने लकड़ी तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार बिजली महादेव वीट की फोरेस्ट गार्ड रीना देवी अपनी टीम के साथ रात करीब दस बजे धार्ठ नामक स्थान पर गश्त पर थी। इस दौरान चार व्यक्ति स्लीपर लेकर जा रहे थे जैसे ही तस्करों ने वन विभाग की टीम को देखा तो उन्होंने भागने की कोशिश की। विभाग की टीम ने दो तस्करों को पकड़ने में कामयावी हासिल की और दो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

विभाग की टीम ने इसकी सूचना पुलिस को दी और दो व्यक्तियों को पुलिस के हवाले कर दिया और तीन स्लीपरों को भी विभाग की टीम ने सीज कर दिया। जिसके चलते वन खंड काईस परिक्षेत्र के बीओ देवेंद्र कुमार ने कुल्लू थाना में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएफओ डॉ. नीरज चड्‌डा ने बताया कि पुलिस ने बीओ देवेंद्र कुमार की शिकायत पर वन अधिनियम 41, 42 और आईपीसी की धारा 379, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्कॉल करें)

उधर, पुलिस के अनुसार उन्होंने यह मामला तस्करी करते हुए पकडे़ गए अजय कुमार (26) निवासी तराकड़ा, मोहन लाल (22) निवासी धार्ठ और फरार दो व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि जल्द दो फरार लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।