Follow Us:

आबकारी एवं कराधान विभाग ने आचार संहिता के दौरान दे दिया शराब ठेके का लाइसेंस, चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड

गौरव, कुल्लू |

आबकारी एवं कराधान विभाग ने अचार सहिंता के बीच ही मनाली में शराब ठेके का लाईसेंस जारी कर दिया है। जिसकी शिकायत चुनाव आयोग को की गई थी और चुनाव आयोग ने तुरंत हरकत में आते ही उसे रद्द करने के आदेश दिए हैं और अब आवकारी एवं कराधान विभाग ने उसे सस्पेंड कर दिया है। मामला पर्यटन नगरी मनाली के माल रोड़ पर चल रहे एल-10बीबी लाईसेंस का है।

विभाग की ओर से मैसर्ज ब्ल्यू मून ट्रेडर को एल-10 बीबी लाईसेंस 15 मार्च को जारी किया गया इसके लिए न तो चुनाव आयोग से किसी तरह की अनुमति ली गई। लिहाजा अब चुनाव आयोग के दखल के बाद इस लाईसेंस को आगामी आदेश तक सस्पेंड कर दिया है और स्टेट कमीशनर ने इस मामले में दस दिनों के भीतर इसकी एक विस्तृत रिपोर्ट जमा करने के आदेश मंडी जोन के अधिकारियों को जारी किए हैं।

आबकारी एवं कराधान विभाग आयुक्त कुल्लू नरेंद्र सेन का कहना है कि विभाग की ओर से कमीश्नर ने इस लाईसेंस को शिकायत के आधार पर और चुनाव आयोग के आदेश पर सस्पेंड कर दिया है और जांच जारी है। चुनाव आयोग के साथ इस मामले में पत्राचार चल रहा है जिसके चलते आगामी आदेशों तक यह लाईसेंस सस्पेंड रहेगा। उसके बाद जो भी आगामी आदेश होंगे उसी आधार पर विभाग आगामी कार्रवाई अमल में लाएगा।