Follow Us:

BHU में सरेआम फायरिंग, हॉस्टल के बाहर छात्र की गोली मारकर हत्या

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) परिसर में एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना ने पूरे कैंपस में तनाव पैदा कर दिया है। मारा गया छात्र गौरव सिंह एमसीए की पढ़ाई कर रहा था और यूनिवर्सिटी के लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में रहता था। घटना के बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थित बीएचयू परिसर में सरेआम फायरिंग की यह घटना मंगलवार शाम उस वक्त हुई, जब एमसीए का छात्र गौरव सिंह बिड़ला हॉस्टल के सामने खड़े हो कर अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था। इसी दौरान वहां कुछ लोग पहुंचे और गौरव सिंह पर फायरिंग शुरू कर दी। गौरव को गोली मारकर तुरंत ये हमलावर मौके से फरार हो गए। इस बीच बुरी तरह जख्मी गौरव को बीएचयू के ट्रामा सेंटर ले जाया गया।

ट्रामा सेंटर में गौरव सिंह का इलाज किया गया, लेकिन उनके शरीर से खून इतना बह चुका था कि डॉक्टर गौरव को बचा पाने में कामयाब नहीं हो सके। गौरव सिंह की मौत की खबर से पूरे कैंपस में डर का माहौल पैदा हो गया। ट्रामा सेंटर के बाहर छात्रों ने हंगामा भी किया और इस दौरान धक्का-मुक्की भी देखने की मिली।

पुलिस इस घटना को निजी दुश्मनी बता रही है। सीओ कैंट अनिल कुमार सिंह ने बताया कि यह निजी रंजिश का केस है और इस संबंध में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि मृतक छात्र गौरव सिंह के पिता राकेश सिंह भी बीएचयू में ही बड़े बाबू के पद पर तैनात हैं। परिवार रोहनिया थानाक्षेत्र के अखरी का रहने वाला है।

घटना के बाद स्‍थानीय लंका पुलिस स्‍टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। इस घटना से नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर और टॉमा सेंटर में खूब हंगामा किया। पुलिस ने इस सिलसिले में चार छात्रों को हिरासत में लिया है।