Follow Us:

शहीद तिलक राज के बड़े बेटे वरूण ने स्कूल जाना किया शुरू, सीएम ने दी शुभकामनाएं

नवनीत बत्ता |

जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले में जिला कांगड़ा के जवाली स्थित धारकलां गांव के जवान तिलक राज शहीद हो गए थे। वह अपने पीछे पत्नी सहित 2 बेटों को छोड़ गए थे। आज शहीद तिलक राज का बड़ा बेटा वरूण जोकि 3 साल का है ने स्कूल जाना शुरू कर दिया है। वरूण के स्कूल का ये पहला दिन है। बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए परिवार को सहयोग का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री ने अपने स्तर पर शहीद के परिवार को 20 लाख रुपये देने का एलान भी किया था।

यहां देखें वीडियो…
 

गौरतलब है कि तिलक राज ने 27 अप्रैल 2007 को सीपीआरएफ में सेवाएं देनी शुरू की थी। हालांकि तिलक राज एक अच्छे कबड्डी खिलाड़ी तो थे ही बल्कि लोकगायक भी थे। उन्होंने सिड्डू शराबी, नीलमा गद्दण और मेरी मोनिका जैसे हिट गाने गाए हैं। यूट्यूब पर हजारों लोगों ने इन गानों को देखा है। वह सीआरपीएफ से छुट्टी आने के बाद घर में घरेलू कबड्डी प्रतियोगिता में हारचक्कियां टीम की ओर से खेलते थे।

तिलक के पिता लायक राम ने खेतीबाड़ी कर बेटे को पढ़ाया था। वह 2007 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए। तिलक का भाई बलदेव सिंह पंजाब में शराब ठेके में सेल्समैन है। हालांकि तिलक की पत्नी सावित्री देवी ने उनकी शहादत के 15 दिन पहले ही दूसरे बेटे को जन्म दिया था। फिलहाल अभी दूसरा बेटा 2 महीने का है।

सीएम ने दी शुभकामनाएं…

सियासी गर्मी और चुनावी थकान को परे रखते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने वरूण के अच्छे भविष्य की कामना की है। उन्होंने शहीद के बेटे के अच्छे भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी हैं और हर सम्भव मदद करने का आश्वासन भी दिया है।