Follow Us:

कानपुर में तेज धमाके के साथ दो हिस्सों में बंटी पूर्वा एक्सप्रेस, 100 से अधिक यात्री घायल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (अप, 12303) शुक्रवार देर रात करीब 12.50 बजे कानपुर से 15 किलोमीटर दूर रूमा कस्बे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन दो हिस्सों में बंटने के बाद जोरदार आवाज के साथ पलट गई। 08 डिब्बे पटरी से उतर गए। अंधेरे में यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे में 100 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें से पांच की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी, एसएसपी, 30 एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और जिला पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। घायलों को काशीराम ट्रामा सेंटर और हैलट अस्पताल भेजा गया।

कानपुर जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने बताया कि हादसे के चलते ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है। मामूली रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद व अन्य यात्रियों को विशेष ट्रेन से उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि आठ डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं। पटरियां उखड़कर दूर चली गई हैं। घटना के कारणों की जांच कराई जाएगी। फिलहाल घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। पंत ने बताया कि अभी तक किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है।

उत्तर रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय के मुताबिक अभी तक हादसे में किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। 80 से100 लोग के घायल होने की सूचना है।

कानपुर एसएसपी अनन्त देव ने बताया कि 08 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। मौके पर डीएम, एसएसपी व सीएमओ टीमों के साथ राहत कार्य में जुटे हुए हैं। कानपुर से जीआरपी, आरपीएफ और जिला पुलिस दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। कानपुर शहर के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

तेज धमाका हुआ और चीख-पुकार मच गई

ट्रेन में सफर करने वाले बिहार के पटना निवासी रोमिल जायसवाल ने बताया कि वो साे रहे थे। अचानक एक तेज धमाका हुआ, जिसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई।

हेल्पलाइन नम्बर जारी

हादसे के तुरन्त बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर 05122323015 जारी किया। इसके अलावा पुलिस कन्ट्रोल रूम न. 9454400384, पुलिस अधिक्षक ग्रामीण न.- 9454401074, क्षेत्राधिकारी सदर न.- 9454401463, थानाध्यक्ष महाराजपुर न.- 9454403738 है।