Follow Us:

एयर इंडिया का सर्वर डाउन, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स प्रभावित

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारतीय विमानन कंपनी एअर इंडिया का सर्वर दुनिया भर में ठप हो गया है। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फिलहाल सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं। एक साल में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब वैश्विक स्तर पर एअर इंडिया का सर्वर ठप होने के कारण एयरलाइन को झटका लगा है।

एअर इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि भारत सहित दुनिया भर में एयरलाइन का SITA सर्वर रात 3:30 के बाद से डाउन हो गया है। उन्होंने बताया कि कंपनी के इंजीनियर्स इसे ठीक करने में जुटे हैं। एअर इंडिया के सर्वर्स में आई इस गड़बड़ी के कारण दिल्ली सहित तमाम एयरपोर्ट पर सैकड़ों यात्री फंसे हैं और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें SITA सर्वर में ही सभी यात्रियों की जानकारी अपलोड रहती है।

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि टेक्निकल टीम इसे ठीक करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। सर्वर जल्द ही ठीक होने की उम्मीद है। एअर इंडिया की ओर से हो रही इस परेशानी को लेकर लोग सोशल मीडिया पर तस्वीरें डाल रहे हैं। कुछ लोग केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और सुरेश प्रभु को भी ट्वीट कर उनसे जल्द से जल्द समस्या का समाधान करवाने की अपील कर रहे हैं।