Follow Us:

रेलमंत्री से मिले अनुराग, हिमाचल रेलवे के विकास पर की चर्चा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सांसद अनुराग ठाकुर ने आज रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की है। हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने रेलमंत्री से पीयूष गोयल को पदभार सभालने पर बधाई दी है। मुलाकात के दौरान अनुराग ने आगामी रेलवे की परियोजनाओं में हिमाचल प्रदेश का विशेष ध्यान देने का आग्रह किया है। ठाकुर ने  मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया है कि वे  निर्वाचन क्षेत्र में सार्वजनिक हित में प्रस्तावित रेलवे परियोजनाओं में दौलतपुर चौक (16 किलोमीटर) का उद्घाटन और ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन (50 किलोमीटर) का शिलान्यास करें। 

अनुराग ने बताया कि इसके अलावा रक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रीय सामरिक महत्व की 4 रेल लाइनें घोषित की हैं। इनमें से एक लाइन भानूपल्ली-बिलासपुर-बेरी-मनाली-लेह है। इस परियोजना के महत्व को देखते हुए अनुराग ने इसे जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की है ताकि इससे सीमाओं को मुख्य रेल लाइनों और देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने में मदद मिले।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2013-14 में यूपीए सरकार के दौरान, तत्कालीन रेल मंत्री पवन कुमार बंसल ने सार्वजनिक घोषणा की थी कि हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के बसाल में एक रेलवे स्टेशन स्थापित होगा, लेकिन अब तक यह घोषणा पूरी नहीं हुई है।