Follow Us:

ऊना: बंगाणा में दिन- दिहाड़े किडनैपिंग, तीसरी कक्षा की छात्रा लापता

रविंद्र |

जिला ऊना के बंगाणा के तहत अरलू गांव का एक आईटीआई प्रशिक्षु संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है। लापता हुए युवक की पहचान राकेश कुमार पुत्र विशंभर दास निवासी अरलू बंगाणा रूप में हुई है। युवक 24 अप्रैल से लापता चल रहा है, जिसका अभी तक कोई पता नहीं लग पाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने लापता छात्र की फोटो तामाम चौकियों और थाने में भेज दी है। मामले को लेकर जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार राकेश कुमार ऊना स्थित आईटीआई में शिक्षा ग्रहण कर रहा है। 24 अप्रैल को राकेश कुमार आईटीआई में रोज की तरह पढ़ने के लिए पहुंचा लेकिन उसके बाद वह घर नहीं लौटा। परिजनों ने अपने लाडले को हर संभावित स्थान में ढूंढा लेकिन उसका कोई अता पता नहीं चला। हारकर परिजनों ने पुलिस का दरवाजा खटखटाया है और मदद की गुहार लगाई है।

उधर, डीएसपी अशोक वर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले को लेकर स्थानीय लोगों और उसके सहपाठियों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में मामला धारा आईपीसी 363 के तहत दर्ज कर लिया है।

तीसरी कक्षा की छात्रा का हुआ अपहरण…

वहीं दूसरी केस में भी बंगाणा के तहत लखरूहं में दिन-दिहाड़े से स्कूल घर लौट रही तीसरी कक्षा की छात्रा को अगवा कर लिया गया है। पीडि़त मां ने अपने ही पति के खिलाफ अपहरण की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत के बाद जांच तेज कर दी है। पुलिस ने लखरूहं बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने के साथ-साथ स्थानीय लोगों से पूछताछ शुरू की, जिसके बाद अपहरण का खुलासा हुआ।

जानकारी के अनुसार लखरूहं निवासी एक छात्रा जसाणा स्कूल के तीसरी कक्षा में पढ़ती है।  शनिवार को रोजाना की तरह स्कूल गई, लेकिन वापिस घर न लौटी। छात्रा की माता रेखा ने बेटी की काफी तलाश और स्थानीय लोगों से पूछा। पूछताछ करने पर बता चला कि एक गाड़ी में बेटी को उठा कर ले गएं। रेखा ने तुंरत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थानीय लोगों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। रेखा ने पुलिस को बताया कि पिछले एक साल से लखरूहं में क्वार्टर लेकर रह रही हूं। मेरी शादी हरियाणा के सुरजीत के साथ हुई। हम दोनों में तलाक का केस भी चल रहा है और बेटी मेरे पास ही रह रही है। ऐसे में मेरे पति सुरजीत ने ही बेटी को अगवा किया है।

पुलिस ने महिला की शिकायत पर जांच तेज कर दी है। डीएसपी अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। मां के बयान दर्ज कर लिए हैं। महिला के पति से भी संपर्क किया जाएगा।