Follow Us:

BJP के पास ऐसी कोई उपलब्धि नहीं जिसे लेकर वह जनता से वोट मांगे: वीरभद्र सिंह

मनोज धीमान |

हिमाचल की राजनीति को अपनी धुरी पर चलाने का माद्दा रखने वाले पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजते ही अपनी ताकत दिखाना शुरू कर दी है। कांगड़ा-चंबा संसदीय सीट के कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल के नामांकन में आज वीरभद्र सिंह पहुंचे। इसके बाद एक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान वीरभद्र सिंह  ने कहा कि मैने कई चुनाव लड़े है और कई चुनाव लड़वाएं भी है, मुझे राजनीति का काफी अनुभव है और कांग्रेस को प्रदेश की चारों सीटों पर कैसे जीत दर्ज करवानी है मुझे पूरी तरह से मालूम है।

उन्होंने कहा कि जो सत्ता में होते है कई बार वह भी चुनाव हार जाते है और कांग्रेस के चारों प्रत्याशी जीत की और बढ़ रहे है। वीरभद्र सिंह ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में पिछले डेढ़ साल में केवल कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मंजूर हुए विकास कार्यो में सरकार अपनी पट्टिकाएं लगाने में व्यस्त रहे जबकि प्रदेश की जनता  भली-भांती जानती है कि प्रदेश की भाजपा  सरकार ने आखिरकार किया क्या है?

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया में उनके ब्यानों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है जो सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी  किसी सार्वजनिक मंच से आज तक किसी भी  नेता को  कभी भी  बुरा नहीं है अगर कुछ कहा है तो सिर्फ जिसकी जो कमियां है उन्हें जरुर बताया है। ताकि उन कमियों को सुधारा जा सके। उन्होंने कहा कि मुदें पर ही चुनाव लड़े जाते है और बीजेपी के प्रत्याशियों के पास जनता के बीच जाने को लेकर ऐसी कोई उपलब्धियां नहीं है जिन्हें लेकर वे लोगों से वोट मांग सके। उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे।

कांग्रेस की एकजुटता देख बौखला गए हैं मुख्यमंत्री: पाटिल

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी रजनी पाटिल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को आढ़े हाथों लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के पास ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जिसे लेकर वे प्रदेश के लोगों के बीच जाकर समर्थन मांग सके, इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के दिग्गज नेता वीरभद्र सिंह का नाम लेकर उन पर झूठे आरोप लगाए जा  रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकजुट होकर काम कर रही है और प्रदेश के मुख्यमंत्री यह देखकर बौखला गए है और इस तरह की ब्यानबाजी कर रहे है। उन्होंने कहा कि 13 मई को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल दौरे पर आएंगे और जल्द ही कांग्रेस की रैली के लिए प्रियंका गांधी व नवजोत सिंह सिद्धू हिमाचल में पार्टी के प्रचार के लिए आएंगे।

काजल के नामांकन में आने पर वीरभद्र सिंह ने जताई खुशी

कांगड़ा-चंबा संसदीय सीट के कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल के नामांकन में आज वीरभद्र सिंह पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने वीरभद्र सिंह ने कहा कि काजल के नामंकन में आने की उन्हें काफी ख़ुशी है। वीरभद्र ने कहा कि काजल के नेतृत्व में ओबीसी को पहचान मिली है।

उन्होंने कहा कि काजल एक ईमानदार नेता हैं और लोगों के हितों के लिए काम करते आए हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि वह जनता से प्राथना करते हैं कि कांग्रेस पार्टी को वोट करें। कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए हर इलाके में जाकर वोट मांग रहा हूं। वहीं, वीरभद्र ने कहा कि कांग्रेस ने धर्मशाला में विधानसभा भवन बनाया और सेशन भी शुरू किए। जिससे कांगड़ा-चंबा को जोड़ने का काम किया। आज धर्मशाला एक बड़ी सिटी बन गया है और यहां पर आज हर सुविधा है।