Follow Us:

भाजपा सांसद की हत्या की साज़िश विफ़ल, आरोपियों ने कबूला गुनाह

डेस्क |

झारखंड के गोड्डा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी निशिकांत दुबे की विरोधियों द्वारा हत्या साज़िश विफ़ल हो गई। दरअसल, उनके क्षेत्र भ्रमण के दौरान चार लोग उनकी हत्या के लिए पहुंचे थे, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों को उनपर संदेह हुआ और उन्होंने सभी आरोपियों पकड़ लिया और पुलिस के हवाले किया। आरोपियों के पास देशी कट्टा और 20 कारतूस बरामद हुए हैं। सभी आरोपियों ने अपना गुनाह कबूलते हुए इस बात को माना है कि वे दुबे की हत्या के लिए आए थे।

हालांकि, ये लोग किसी आपसी रंजिश या फिर किसी के कहने पर आए थे। इसका पता अभी नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस अपने स्तर पर चारों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक, चुनाव प्रचार के दौरान दुबे महगामा विधानसभा क्षेत्र पहुंचे थे, जहां उनकी सभा होनी थी। सभा में मौका पाकर आरोपी उन्हें उड़ाने वाले थे लेकिन जैसे ही एक व्यक्ति ने अपनी कमर तमचां निकाला, वैसे ही लोगों उन्हें पकड़ लिया।

इनमें से एक आरोपी कारू पर मुहर्रम में हिंसक वारदात को अंजाम देने समेत बालू तस्‍करी के कई मामले दर्ज हैं। घटना के बाद निशिकांत दुबे ने इसे बड़ी साजिश बताया। याद रहे कि निशिकांत दुबे गोड्डा लोकसभा सीट से सांसद हैं और इस बार बीजेपी ने फ़िर इन्हें इस सीट से चुनावी दंगल में उतारा है।