Follow Us:

शॉर्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर में लगी आग, 10 कारों सहित 2 ऑटो जलकर हुए राख

मनोज धीमान |

मनीमाजरा स्थित इंदिररा कॉलोनी में बिजली के ट्रांसफार्मर में रविवार रात करीब 12.18 बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की चपेट में आने से आसपास खड़ी 10 कारें और दो ऑटो जल गए। सूचना पाकर पहुंची फायर टेंडर की गाड़ियों ने आग को आगे बढ़ने से पहले काबू पा लिया। हालांकि, तब तक 10 गाड़ियां जल चुकीं थी।

जानकारी के अनुसार फायर कंट्रोल रूम में ट्रांसफार्मर में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद आसपास के लोगों ने हड़कंप मच गया। मौजूद लोगों ने तुरंत सूचना फायर कंट्रोल रूम और पुलिस को दी। ट्रांसफार्मर के समीप खड़ी की गईं छह कारों सहित दो ऑटो में आग भड़क गई। सूचना पाकर फायर टेंडर पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया गया। प्रत्यक्षदर्शी राकेश ने बताया कि आग की चपेट में आने वाली दो कारें इस साल खरीदी गईं थी। गनीमत रही कि हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ।

गर्मी शुरू होते ही बढ़ी आगजनी की घटनाएं

गर्मियां शुरू होने के बाद आगजनी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। इससे पहले सेक्टर-45 स्थित कबाड़ी मार्केट के पास एक दुकान में आग लगी थी। हादसे में लाखों रुपये का सामान जल गया थे। इसके बाद सेक्टर-25 स्थित मकान के कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। जिसमें बेड, कूलर सहित कमरे में रखा सारा सामान जल गया था। इसके अलावा शहर में अलग-अलग जगहों पर आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। जबकि अभी गर्मी की शुरुआत ही हुई है।