Follow Us:

PM मोदी सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दूसरे नेता बने

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सोशल मीडिया पर जिसकी पहुंच जितनी ज्यादा होती है, उतनी ही ज्यादा उसकी लोकप्रियता भी होती है। सोशल मीडिया में फॉलो किए जाने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में झंडे गाड़ रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दूसरे नेता हैं। जबकि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। ओबामा के कुल फॉलोअर 18.27 करोड़ हैं।

डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म एसईएमरश के जरिए मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कुल 11.09 करोड़ फॉलोअर हैं। इसके साथ ही इस बात का अंदाजा भी बड़ी ही आसानी से लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता देश में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में है। रिपोर्ट के अनुसार 'दुनियाभर में 11 करोड़ फॉलोअर्स के साथ नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़ दिया है। जिनके दुनियाभर में 9.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं। हालांकि ट्रंप टि्वटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दूसरे नेता हैं।'

रिपोर्ट पर अगर नजर डाली जाए तो पता चलेगा कि पीएम नरेंद्र मोदी के फेसबुक पर 4.3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वहीं ट्विटर पर भी पीएम मोदी किसी से कम नहीं है। उनके चहेते उन्हें ट्विटर पर भी खूब फॉलो करते हैं। ट्विटर पर 4.7 करोड़ से ज्यादा लोग उनके फॉलोअर्स हैं। वहीं फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भी पीएम मोदी के फॉलोअर्स करोड़ों में हैं। इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के दो करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जबकि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर मिलाकर 1.2 करोड़ फॉलोअर्स हैं।