Follow Us:

उर्मिला के किडनी इलाज के लिए 26 किलोमीटर दौड़े विरेंद्र

पी.चंद |

14 साल की उर्मिला के किडनी के इलाज के लिए मैराथनर विरेंद्र सिंह उर्फ बबलू ने वीरवार को 26 किलोमीटर की चैरिटी रन का आयोजन किया। डिग्री कॉलेज संगड़ाह के छात्रों और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों की मौजूदगी में ख्यातिप्राप्त अल्ट्रा मैराथनर सुनील शर्मा ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई गई। इस दौरान पीड़ित छात्रा की मां किरण देवी तथा मैराथनर बबलू की मां उर्मिला देवी भी मौजूद रही। राष्ट्रीय स्तर के दिव्यांग धावक वीरेंद्र सिंह द्वारा प्रमुख आस्था स्थल रेणुकाजी तक की गई इस चैरिटी रन के दौरान भारतीय सेना में कार्यरत अरूण कुमार भी उनके साथ कदम से कदम मिलाकर दौड़े और दोनों ने एक ही समय में दूरी तय की।

उर्मिला को बचाने की मुहिम के तहत अब तक करीब दो लाख की चंदा राशि एकत्र हो चुकी है। राजकीय महाविद्यालय संगड़ाह के छात्रों द्वारा जहां 55 हजार के करीब डोनेशन जुटाया गया, वहीं सिरमौर जिला के विभिन्न संगठन और आम लोग भी इस बेटी के इलाज के लिए दिल खोलकर चंदा जुटाने में लगे है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की कई मैराथन में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर चुके सुनील शर्मा द्वारा अगले माह छात्रा के किडनी ट्रांसप्लांटेशन के लिए सिरमौर चैरिटी रन-3 के नाम से पूरे जिला में मैराथन की जाएगी। इसके अलावा हिमाचल के आधा दर्जन ख्याति प्राप्त लोक गायकों द्वारा सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में उर्मिला के लिए चैरिटी शो का भी आयोजन किया जाएगा। दिव्यांग धावकों की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में आठ रजत व कांस्य पदक जीतने के अलावा हाल ही में बबलू कांगड़ा व सोलन में आयोजित ओपन मैराथन में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर चुके हैं।

विरेन्द्र सिंह ने बातचीत में कहा कि, पहली बार किसी किडनी की बिमारी से पीड़ित बच्चे के लिए की गई अपनी इस चैरिटी रन से वह बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि, उर्मिला की किडनी का सफल ट्रांसप्लांटेशन उनकी सबसे बड़ी जीत होगी। इतना कहने के बाद वह भावुक होकर रोते नजर आए। विरेन्द्र के साथ उक्त प्रोमो रन में सहयोग करने वाले संगड़ाह के साथ लगते गांव बोरली के सेना में कार्यरत अरूण ने भी 2 घंटे 20 मिनट के रिकॉर्ड समय में उक्त दूरी तय की। फौजी अरुण ने कहा कि, अपनी छुट्टियों के दौरान वह उर्मिला के लिए चंदा जुटाने में पूरी मदद करेंगे।