Follow Us:

आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुलायम और अखिलेश को क्लीन चिट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आय से अधिक संपत्ति मामले में समाजवादी पार्टी के संस्थापक और पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, उनके बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को सीबीआई ने 12 साल बाद क्लीन चिट दी है। जांच एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर आज इसकी जानकारी दी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि उसने 7 अगस्त 2013 को मामले की जांच बंद कर दी थी क्योंकि उसे ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे पिता-पुत्र के खिलाफ़ मामला दर्ज़ कराया जा सके।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए मुलायम पर 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति जुटाने का आरोप लगा था। अप्रैल 2005 में वकील विश्वनाथ चतुर्वेदी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए आरोप लगाया था कि मुलायम ने 1999 से 2005 तक उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जुटाई थी।

इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से जवाब मांगा था जिसके बाद शीर्ष अदालत ने 2007 में केस की जांच सीबीआई को सौंपी थी। इस साल फरवरी में चतुर्वेदी ने याचिका दायर कर कहा कि सीबीआई ने प्रारंभिक जांच में जरूरत से ज्यादा समय लगा दिया। इस मामले की अगली सुनवाई गर्मी की छुट्टियों के बाद जुलाई में की जाएगी।