Follow Us:

‘हाईटेक’ सुविधाओं से लैस होगा चिंतपूर्णी बस स्टैंड

समाचार फर्स्ट डेस्क |

धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में 25 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन बस अड्डे का कार्य MRC ग्रुप द्वारा किया जा रहा है। MRC ग्रुप के चेयरमैन मुकेश रंजन ने बताया कि 2 लाख स्क्वायर फुट में बनाये गए बस अड्डे को तमाम सुविधाओं से लेस किया गया है। जिसमें 400 शॉट वाहनों को पार्क करने की और 25 बसे खड़ी करने की व्यवस्था की गई है।

रंजन ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एयर कंडीशनर कमरे 12 महिला शौचालय तथा 12 पुरुष शौचालय टिकेट बुकिंग  काउंटर, एयर कंडीशनर फ़ूड कोर्ट कैंटीन, ड्राइवर कंडक्टरों के लिए डोरमिटोरिस, 12 जनरल स्टोर लेंचर हॉल, 2 लिफ्ट सुविधा तथा 40 कमरों का मॉडर्न होटल यात्रियों की सुविधा के लिए बनाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि छोटे वाहनों के लिए सुविधा के लिए कार पार्किंग से बस अड्डा के दायीं ओर स्लैप से कारों को बाहर भेजने की व्यवस्था की गई है। मुकेश रंजन ने बताया कि फरबरी 2017 में चिन्तपूर्णी बस अड्डे का निर्माण कार्य शुरू किया गया था जो की मात्र 8 माह से निर्माण कार्य अंतिम रूप में पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि बस अड्डा का निर्माण कार्य के साथ- साथ वाहनों को भी पार्किंग की सुविधा दी जा रही है।