Follow Us:

गर्मी में बरसी राहत की बूंदेंः कहीं बारिश कहीं तूफान, कुदरत ने मचाया ‘कोहराम’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रदेश में भारी गर्मी के बाद मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के इलाकों में तूफान  के साथ तेज बारिश  हुई। प्रदेश में आए इस तूफान से काफी नुकसान भी हुआ है। कुल्लू जिला के बंजार में अंधड़ चलने से जहां एक स्कूल की छत उड़ गई, वहीं एक अन्य सरकारी स्कूल के रसोईघर की छत भी इस तूफान की भेंट चढ़ गई है। हालांकि इस बारिश और अंधड़ से प्रदेश में कुछ हद तक तापमान में गिरावट दर्ज हुई है।

सोमवार को कागड़ा के धर्मशाला, पालमपुर, बैथनाथ, मंडी शहर, कुल्लू, हमीरपुर, बिलासपुर और चंबा जिले के कुछ इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ से भारी नुकसान हुआ है। मंडी में तो दिन के समय ही अंधेरा छा गया। इसके अलावा शिमला में सोमवार को दिनभर बादल छाए रहे, जिससे राजधानी में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि प्रदेश के सबसे गर्म जिला ऊनामें लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिली है।

सोमवार को भी यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जबकि धर्मशाला में तापमान 36 और हमीरपुर में 41 डिग्री सेल्सियस रहा। बता दें कि प्रदेश में मौसम विभाग ने छह जून तक मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में गर्जना के साथ बारिश और 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने की चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग ने तीन जून से आठ जून तक प्रदेश में बारिश और तेज अंधड़ की चेतावनी जारी की है, जिससे प्रदेश में आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलने की उम्मीद है।