Follow Us:

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री बनने के बाद घर पहुंचे अनुराग ठाकुर, हुआ भव्य स्वागत

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

केन्द्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामले राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार हमीरपुर पहुंचे अनुराग सिंह ठाकुर का जिला के विभिन्न स्थानों पर भाजपा के नेताओं, कार्यकर्ताओं तथा लोगों द्वारा फूल मालाओं तथा पारम्परिक वाद्य यंत्रों की धुन पर गर्मजोशी के साथ  स्वगात किया गया।  हमीरपुर स्थित ऐतिहासिक स्थल गांधी चौक पर एक शानदार समारोह का आयोजन किया गया जिसमें केन्द्रीय वित्त एवं कार्पोरेट राज्य मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर का  भव्य नागरिक अभिनंदन किया गया। अनुराग ठाकुर के स्वागत एवं अभिनंदन के लिए स्थानीय लोग पहले से पलक पांवड़े बिछाए इंतजार कर रहे थे। जैसे ही अनुराग सिंह ठाकुर समारोह स्थल गांधी चौक पहुंचे  अपने लोकप्रिय नेता की एक झलक पाने को स्थानीय लोगों के साथ  जिला के विभिन्न स्थानों से पहुंचे लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पूरा हमीरपुर शहर आतीशबाजी की ध्वनि से काफी देर तक प्रकाशमयी और गुंजायमान होता रहा।

उन्होंने लोगों का तह-ए-दिल से उन्हें रिकार्ड मतों से जिताकर लगातार चौथी बार संसद में भेजने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी उन्हें केन्द्रीय वित्त एवं कार्पोरेट राज्य मंत्री बनाने के लिए धन्यवाद किया।  उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के विकास के लिए कृतसंकल्प हैं तथा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के साथ हिमाचल प्रदेश को विकास की नई बुलंदियों तक ले जाने को निरंतर प्रयासरत रहेंगे। जिला व प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप कार्य करेंगे तथा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में शुरू की गई बड़ी परियोजना को गति प्रदान की जाएगी तथा केनद्र से प्रदेश के लिए बड़ी परियोजनाएं लाने के प्रयास किए जाएंगे।  शिक्षा, स्वास्थ्य,सडक़ तथा रेलवे लाईन को लेकर बड़ी परियोजनाओं को भी शीघ्र अमलीजाता पहनाया जाएगा ताकि समय पर लोगों को  शिक्षा, स्वास्थ्य तथा परिवहन की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की दिन-रात की मेहनत से वह चौथी बार ही नहीं  हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से  रिकार्ड मतों से जीते बल्कि  भाजपा को कार्यकर्ताओं ने दसवीं बार जीत दिलाई है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता कर्मठ हैं तथा हर चुनौती से पार पाने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र  का विकास उनकी पहले भी प्राथमिकता थी, अब भी है तथा आगे भी रहेगी।  हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में सरकार बहुत बढिय़ा ढंग से काम कर रही है तथा केन्द्र से  हिमाचल के लिए बड़ी परियोजनाओं को लाने में प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।

इससे पहले स्थानीय विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कहा कि आज हमीरपुर के लिए बहुत बड़ा दिन है। लोगों ने अनुराग सिंह ठाकुर का जगह-2 गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। अनुराग सिंह ठाकुर से लोगों को काफी आशाएं हैं। विकास का अब नया दौर शुरू होगा और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र तथा प्रदेश के विकास को पंख लगेंगे।