Follow Us:

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी, 1 आतंकी ढ़ेर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्‍मू और कश्‍मीर के अनंतनाग में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अनंतनाग के वेरीनाग में चल रहे इस एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इलाके में 2 से 3 आतंकी छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और पूरे इलाके को घेर लिया है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हाल ही में पुलिस बल छोड़ने वाले दो विशेष पुलिस अधिकारियों सहित जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि विश्वसनीय खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के लिटर इलाके के पंजरान में घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

तलाश अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी का मुंहतोड़ जबाव दिया गया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें दो आतंकवादी और आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य बनने वाले दो विशेष पुलिस अधिकारी मारे गए।

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान पंजरान पुलवामा के रहने वाले आशिक हुसैन गनई और अरिहाल पुलवामा निवासी इमरान अहमद भट के रूप में की गई है। प्रवक्ता ने बताया कि दो एसपीओ की पहचान उठमुल्ला शोपियां के मोहम्मद सलमान खान और तुजान पुलवामा के शब्बीर अहमद डार के रूप में हुई है।