Follow Us:

अलीगढ़ हत्याकांड़ का तीसरा आरोपी मेंहदी हसन गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या के बाद भी दरिंदों ने उसके शरीर पर ढेरों जख्म दिए। मामला मीडिया में आया तो पूरे देश में इस घटना के बाद आक्रोश की लहर फैल गई। लोग दरिंदों को सजा देने के लिए अलग-अलग तरीके बता रहे हैं।

वहीं, वारदात को अंजाम देने वाले तीसरे आरोपी मेंहदी हसन को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से हत्या के मामले में पूछताछ की जा रही है। मेंहदी हसन से पहले बच्‍ची के प‍िता की शिकायत पर इस मामले में जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

यह था पूरा मामला

घटना अलीगढ़ के टप्पल की है। पुलिस ने बताया कि आरोपी जाहिद से बच्ची के परिवार ने 50 हजार रुपये उधार लिए थे। इनमें से 10 हजार बकाया बचा हुआ था।  पैसे वापिस नहीं कर पाने पर 28 मई को जाहिद की बच्ची के दादा से कहासुनी हुई। इसके बाद 30 मई को जाहिद ने बच्ची को अगवा किया और उसकी हत्या कर साथी असलम की मदद से शव को ठिकाने लगाया। परिवार को बच्ची का शव 2 जून को घर के पास क्षत-विक्षत हालत में कूड़े के ढेर में मिला था।

पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में सामने आई ये बात

वहीं दूसरी ओर बच्ची की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट भी आ गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल हदला देने वाली है। बच्ची की एक किडनी नहीं मिली। एक हाथ शरीर से अलग था। मासूम को इस कदर मारा गया था कि उसका नाक और माथे को जोडऩे वाली हड्डी भी टूट गई थी। एक पैर में फ्रैक्चर हो गया था। डॉ. केके शर्मा ने बताया कि बुरी तरह से मारने पीटने के कारण बच्ची की मौत हो गई थी।

असलम के खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज़
 
कस्बा टप्पल में हुई ढाई साल की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या के आरोप में जेल भेजा गया असलम काफी शातिर किस्म का अपराधी रहा है। उसने दिल्ली सहित अपने क्षेत्र में कई घटनाओं को अंजाम दिया है, जिसके चलते उसके खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज हैं। असलम के खिलाफ दिल्ली के गोकुल पुरी थाना क्षेत्र से एक बच्चे के अपहरण का केस दर्ज है। बाद में यह बच्चा असलम के पास ही बरामद किया गया था। इसके अलावा टप्पल थाने में ही उसके खिलाफ घर में घुसकर छेड़छाड़ करने, अपनी ही पुत्री के साथ दुष्कर्म करने और यूपी गुंडा एक्ट के तहत तीन मुकदमे भी दर्ज हैं।