Follow Us:

छलके ख़ुशी के आंसू, जब पिता धूमल से मिले वित्त राज्य मंत्री अनुराग

नवनीत बत्ता |

राज्य वित्त मंत्री बनने के बाद अनुराग और धूमल की मुलाकात परिवार के लिए न सिर्फ एक राजनीतिक सफलता थी, बल्कि धूमल की आंखों में जो खुशी झलक रही थी वह सब कुछ खुद ही बयां कर रही थी। विधानसभा चुनावों में धूमल की हार के बाद किस राजनीतिक दबाव से यह परिवार आज फ़िर बड़े ओधे पर पहुंच गया, जिसमें सांसद अनुराग ठाकुर का बड़ा योगदान रहा है। राजनीति की भाषा में कहें तो अनुराग ठाकुर ने अपने गुरू को दक्षिणा के रूप में ये बड़ी सफ़लता दे दी।

दिन था शुक्रवार का… जब अनुराग ठाकुर अपने श़हर समीरपुर पहुंचे। पिता पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और मां शीला धूमल बेसब्री से उनका इंतजार करते नजर आ रहे थे। जैसे ही अनुराग ठाकुर घर पहुंचे तो उन्होंने अपने माता-पिता से पैर छूकर आशीर्वाद लिया। परिवार उनका स्वागत करता है और जब वे धूमल से मिलते हैं तो दोनों की आंखों से आंसू तक निकल आते हैं। कुछ उसी तरह का माहौल उस समय पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल या यूं कहें कि एक माता-पिता का अनुराग के लिए था।

एक बेटे की जीत की खुशी उस चेहरे पर साफ़ झलक रही थी, जो अपने आप में कह रहा हो कि समीरपुर का बेटा जंग जीतकर या कहें बदला लेकर आया है। इस पर अनुराग ठाकुर का कहना है कि मोदी सरकार में मंत्री पद मिलना आसान बात नहीं है यह सभी लोग जानते हैं। ऐसे में और विशेष रूप से विपरीत परिस्थितियों में जीत दर्ज करना और अमित शाह का वादा निभाना हिमाचल के लिए गर्व की बात है। हर काम के लिए माता-पिता का आशीर्वाद ज़रूरी होता है।

ग़ौर करने वाली बात ये है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार चुनाव जीतने के बाद यह किसी भी बड़े कार्यक्रम से पहले अपनी माता से आशीर्वाद लेने जरूर पहुंचते हैं। कहीं ना कहीं सांसद अनुराग ठाकुर भी उसी रीत को आगे बढ़ाते हुए नजर आए और एक राजनीति से उठकर जीत का जो माहौल परिवार में होता है वह माहौल कल धूमल परिवार में देखने को मिला। जहां पर ना सिर्फ धूमल परिवार बल्कि रिश्तेदार के साथ कार्यकर्ता भी समीरपुर में उनके स्वागत के लिए खड़े दिखे।