Follow Us:

हिमाचल प्रदेश सरकार में मुख्य सचिव बीके अग्रवाल जा सकते हैं केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव बीके अग्रवाल जल्दी ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जा सकते हैं और इसी के चलते अब मुख्य सचिव के पद के लिए भी जोर आजमाइश शुरू हो चुकी है। 1985 बैच के आईएएस अधिकारी श्रीकांत बाल्दी और 1987 बैच के आईएएस अधिकारी राम सुभग  सिंह अभी मुख्य सचिव की दावेदारी में आते हैं ।

आपको बता दें कि श्रीकांत बाल जी 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होंगे जबकि राम शुभम सिंह का कार्यकाल 31 जुलाई 2023 तक का है इसके अलावा 1986 बैच के अनिल खाची भी दौड़ में हो सकते थे लेकिन वह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए तैयार हैं। केंद्र सरकार ने हिमाचल के दो वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को केंद्र सरकार में सचिव पद के लिए इंपैनलमेंट की है जिसमें मुख्य सचिव बीके अग्रवाल शामिल है जबकि दूसरा नाम अनिल खाची का है।

वहीं, बीके अग्रवाल के जाने से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हिमाचल प्रदेश सरकार में देखने को मिल सकता है जिसका प्रभाव सभी तरह की विभागीय नियुक्तियों पर भी रहेगा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव की कुर्सी के लिए भी नए दावेदार दौड़ में दिखाई देंगे जिनमें आरडी धीमान और जेसी शर्मा का नाम प्रबल दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है। बीके अग्रवाल फिर 8 महीने तक हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव रहे हैं और उनकी कार्यशैली को देखकर ही कहीं ना कहीं मोदी सरकार में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है।