Follow Us:

IND-PAK मैच के बीच भारत ने जम्मू-कश्मीर में बढ़ाई सुरक्षा, अटैक की आशंका

समाचार फर्स्ट डेस्क |

एक तरफ भारत-पाकिस्तान का मैच चल रहा है, वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में IED हमले की आशंका से भारत ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका को बताया कि दोबारा IED अटैक हो सकता है। सूचना मिलते ही अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं। सूचना मिलते ही अलर्ट जारी कर दिया गया है। जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवान विशेष रूप से राजमार्ग पर कड़ी निगरानी में तैनात कर दिए गए हैं।

एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि खुफिया जानकारी में कहा गया है कि हाल ही में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए अंसार गजावतुल हिंद के सरगना जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए अलकायदा की दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में एक जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा के दौरान या इससे पहले हमले को अंजाम देने की योजना है।

यह वही हमला है जहां 14 फरवरी को कार सुसाइड बम धमाका हुआ था। एक सामान्य इनपुट में इसके अलावा कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। यह बात राज्य में आतंकवाद रोधी अभियानों में लगे सभी सुरक्षा बलों के साथ साझा किया गया है। हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, हालांकि आगामी अमरनाथ यात्रा के चलते सुरक्षाबल पहले से ही अधिकतम अलर्ट पर है।

तीर्थयात्री अमरनाथ की पवित्र गुफा तक जाने के लिए जिस रास्ते से जाते हैं, वह रास्ता अवंतिपोरा से होकर गुजरता है। इस संभावित हमले की जानकारी को सेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी और राज्य पुलिस के साथ साझा किया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी अमरनाथ यात्रा की समग्र सुरक्षा के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की लगभग 450 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया जा रहा है। यह पहले से ही आतंकवाद विरोधी अभियानों में लगी कंपनियों के अतिरिक्त कंपनियां हैं।