Follow Us:

‘बाल मेले’ की तैयारियां शुरू, सफ़ल आयोजन के लिए हुई बैठक

डेस्क |

कांगड़ा जिला के नगरोटा बगवां में हर साल 26-27 जुलाई होने वाले 'बाल मेले' को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मंगलवार को बाल मेले को लेकर बाल मेला कमेटी के प्रधान चौधरी मान सिंह की अध्यक्षता में प्रबंधकों के साथ चर्चा हुई। बैठक में मेले को रूप रेखा और प्रबंधों के बारे में सारी डिस्कशन हुई। मेला कमेटी ने निर्णय लिया कि इस बार बाल मेला दोगने उत्साह के साथ मनाया जाएगा।

बताया जा रहा है कि हर बार कि तरह बाल मेले में फ्री मेडिकल कैंप रहेगा, जिसमें फोर्टिस औऱ विशेषज्ञ डॉक्टर अपनी सेवाएं देते हैं। इसके साथ ही खाने-पीने के साथ-साथ कलाकारों की प्रस्तुतियां भी होंगी। किसी स्पेशल बीमारी की ओपीडी भी करवाई जा सकती है। इस मेले चंबा, पांगी से लोग भी मुफ्त इलाज के लिए पहुंचते हैं। मेले में सभी लोगों के लिए कांगड़ी धाम भी परोसी जाएगी और इस दौरान जीएस बाली भी उपस्थित रहेंगे।

ग़ौरतलब है कि नगरोटा बगवां में होने वाला बाल मेला पूरे प्रदेश में जाना जाता है। 2018 में इस मेले में ख़ासतौर पर गेम्स और खिलाड़ियों को भी बढ़ावा दिया गया था औऱ एक सप्ताह पहले ही मेले की तहत गेम्स शुरू की गई थीं। ये मेला पूर्व कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे जीएस बाली के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर होता है, हालांकि जीएस बाली हर बार कहते हैं कि ये मेला और हर हमेशा होता रहेगा। इसमें मेरे जन्मदिन का होना कोई ख़ास नहीं… सिर्फ लोगों को सुविधाएं मिलनी चाहिए।