Follow Us:

उड़ता पंजाब बन रहा हिमाचल, सुंदरनगर में युवक ने नशे की हालत में जमकर मचाया उत्पात

सचिन शर्मा |

हिमाचल में आजकल नशा सबके सिर चढ़ कर बोल रहा है।  हालात यह है कि आम आदमी भी इसकी गिरफ्त में जकड़ा हुआ है। अब नशे की गिरफ्त में सिर्फ युवक ही नहीं, बच्चे और नवयुवतियां भी आ चुकी हैं। ऐसा ही एक नशे का हैरान कर देने वाला मामला जिला मंडी के उपमंडल सुंदरनगर से सामने आया है।

जानकारी के अनुसार सुंदरनगर के मैरामसीत निवासी अभिषेक 29 साल ने नशे की हालत में तोड़फोड़ कर घर के बर्तन, सामान आदि बाहर फेंकने लगा। इतना उत्पात मचाने के बाद भी युवक नहीं माना और घर में लगे एल्युमिनियम के दरवाजे पर लगे शीशे पर हाथ से वार कर दिया। इस कारण युवक की बाजू की नस कट गई और हाथ-बाजू के अन्य हिस्सों में भी गंभीर चोटें आई हैं।

नशे में बेकाबू होते युवक को देखकर उसके भाई ने उसे घायल अवस्था में सिविल अस्पताल सुंदरनगर पहुंचाया। मामले की भनक लगते ही सुंदरनगर पुलिस थाना की टीम भी सिविल अस्पताल पहुंच गई। युवक की हालत गंभीर होने के कारण उसे लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक रेफर कर दिया गया है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने कहा कि पुलिस ने युवक के ब्लड सैंपल ले लिए हैं और इन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ पुलिस की मुहिम लगातार जारी है। युवाओं के परिजनों को अपने बच्चों पर नज़र बना कर रखनी चाहिए। गुरबचन सिंह ने लोगों से अपील की है कि नशे को लेकर लोगों को पुलिस में शिकायत जरूर दर्ज़ करवानी चाहिए। नशा बेचने वाले को लेकर कोई भी जानकारी प्राप्त होने पर शीघ्र पुलिस को सूचित करना चाहिए, जिससे हमारे समाज को नशे का ज़हर घुलने से बचाया जा सके।