Follow Us:

ऊना: 1 जुलाई से दौलतपुर चौक से चलेगी चंडीगढ़-अंबाला के लिए ट्रेन

रविंद्र, ऊना |

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में दौलतपुर चौक से 1 जुलाई को चंडीगढ़-अंबाला के लिए ट्रेन शुरू होगी । यह जानकारी रेल बोर्ड की पीएससी कमेटी के सदस्य हरि ओम भनोट और जोनल सदस्य सुमित शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के प्रयास से ट्रेन नंबर 74991 और 74992 को दौलतपुर चौक से शुरू किया जा रहा है।

रेलवे बोर्ड की पीएससी कमेटी के सदस्य हरिओम भनोट  ने कहा कि 1 जुलाई को सुबह दौलपुर चौक रेलवे स्टेशन पर 5 बजे गगरेट हलके के विधायक राजेश ठाकुर और चिन्तपुरिणी के विधायक बलवीर चौधरी इस ट्रेन को हरी झंडी देंगे। जबकि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर वीडियो लाइव से सुबह इस शुभारंभ कार्यक्रम से जुड़कर अपनी शुभकामनाएं देंगे।

उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से दौलतपुर चौक से सुबह 5 बजकर 25 मिनट टे्रन नंबर 74992 चलेगी, जो चिंतपूर्णी मार्ग ऊना होते हुए अंबाला कैंट 11 बजकर 50 पर पहुंचेगी। जबकि ट्रेन नंबर 74991 दोपहर अढ़ाई बजे अंबाला कैंट से चलेगी। नंगल व अंब होते हुए रात साढ़े 8 बजे दौलतपुर चौक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि अम्ब अन्दोरा से यह ट्रेन चल रही थी अब इसका विस्तार किया गया है।

50 रुपये में पहुंचेंगे अंबाला

हरिओम भनोट ने कहा कि दौलतपुरचौक से शुरू हो रही इस ट्रेन का किराया अंबाला तक ₹50 रहेगा, जबकि चंडीगढ़ तक ₹40 किराया यात्री का लगेगा। उन्होंने कहा कि सस्ते किराए में बेहतर रेल सुविधा यात्रियों को मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में और विस्तार रेल नेटवर्क का केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोग से होगा।