Follow Us:

कांगड़ा जिला प्रशासन के दावे फ़ेल, बसों में नहीं रुक रही ओवरलोडिंग

डेस्क |

कांगड़ा जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार बेशक ओवरलोडिंग बंद करने के लाख दावे करती हो, लेकिन असली रिपोर्ट का ग्राउंड पर पता चल रहा है। इन दिनों कांगड़ा बस और ख़ासतौर पर मटौर चौक के हाल ऐसे हैं कि यहां निजी बस कंडक्टर ज़बरन बस को ओवरलोड कर रहे हैं। सवारियां बस को फुल होता देख रुक भी रही हैं तो भी कंडक्टर साहब उन्हें जबरन बिठाने में लगे हैं।

ताजे मामले में मटौर चौक में निजी बस कंडक्टर ने ऐसा ही किया और बस को पूरी तरह भर लिया। बस भरने के बाद कंडक्टर साहिब बाकी सवारियों को राह देखते रहे और बाकी सवारियां आने पर उन्हें भी अंदर ठूसने लगे। इन निजी बसों में हो रही ओवरलोडिंग को शायद कोई रोकने वाला नहीं या फ़िर यूं कहें कुछ बस ऑपरेटर जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं क्योंकि उन्हें अपने सिस्टम का अच्छे से पता है कि वे कैसे चलता है..!!

कहा तो ये भी जा रहा है कि मटौर चौक पर ज्यादातर छोटे सफ़र की सवारियां होती है जिसके चलते निजी बस ऑपरेटर उन्हें बस में चढ़ाते हैं। कई लंबे रूट के बस ऑपरेटर छोटी सवारियों को बिठाने से इंकार करते हैं, ऐसे में जब छोटे रूट की बस आती है तो कंडक्टर बस में सवारियां ठूस लेते हैं। यहां तक कि निजी बस ऑपरेटरों के कुछ नुमाइंदे भी मटौर बस स्टोप पर खड़े रहते हैं जो अक्सर सवारियां बनाते और ओवरलोडिंग करवाने में भूमिका निभाते हैं।