Follow Us:

UP: बारिश से 15 लोगों की मौत, 133 मकान ध्वस्त

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पिछले 3 दिनों में उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आंधी के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 15 लोग और 23 जानवर मारे गए। जबकि पिछले 4 दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 133 इमारतें ध्वस्त हो गई। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर सभी जिलाधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिए हैं।

कुल मिलाकर 35 गांव प्रभावित हुए हैं। कानपुर में गंगा नदी के जल स्तर में वृद्धि के बाद बाढ़ जैसी स्थिति देखी जा रही है। भारी बारिश प्रभावित हुए जिलों में उन्नाव, अंबेडकर नगर, प्रयागराज, बाराबंकी, हरदोई, खीरी, गोरखपुर, कानपुर नगर, पीलीभीत, सोनभद्र, चंदोली, फिरोजाबाद, मऊ और सुल्तानपुर शामिल हैं।

इस बीच, भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि शनिवार को लखनऊ में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने शनिवार को उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड, कोंकण और गोवा, मध्य कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना भी बताई है।