Follow Us:

बरसात भी नहीं रोक पाई श्रद्धालुओं को, नैना देवी के दर्शनों को उमड़ा जनसैलाब

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में रुक रुक कर हो रही बरसात के बाबजूद अब तक 3 लाख से ज्यादा श्रद्धालु माता जी के दर्शन कर चुके हैं पिछले  3 दिनों में भारी भीड़ माताजी के दरबार में उमड़ी हालांकि   श्रद्धालुओं का उत्साह भी उसी प्रकार बरकरार है। पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार, उत्तराखंड और अन्य प्रदेशों से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। पूरा नैना देवी क्षेत्र मां के जयकारों से  गूंज रहा है।

भारी भीड़ के चलते मेला अधिकारी विनय धीमान ने सहायक मेला अधिकारी सुभाष गौतम और मंदिर अधिकारी हुसन चंद के साथ व्यवस्थायों  का जायजा भी लिया और सुरक्षा कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। एडीएम बिलासपुर और मेला अधिकारी विनय चंदेल ने कहा कि अभी तक रात के समय लगभग 55 हजार श्रद्धालु माता के दर्शन कर चुके हैं और श्रद्धालुओं का भारी हुजूम उमड़ रहा है। व्यवस्थाएं पूरी तरह से सुचारु है और श्रद्धालुओं को छोटे-छोटे ग्रुपों में मंदिर भेजा जा रहा है।

पुलिसकर्मी होमगार्ड के जवान एक्स सर्विसमैन फौजी एवं समाजसेवी संस्थाओं के वालंटियर श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा हेतु डटे हैं और किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना का समाचार नहीं है। मेला अधिकारी  ने कहा कि मेला के दौरान पानी बिजली विद्युत यातायात व्यवस्था पूरी तरह से सुचारु है। बरसात का मौसम है उसके बावजूद श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बनता है।