Follow Us:

अनुच्छेद 370 पर फैसला लेकर मोदी ने फिर दिखाया 56 ईंच का फौलादी सीनाः वीरेंद्र कंवर

रविंद्र ऊना |

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मोदी और शाह को बधाई दी है। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर 56 ईंच का फैलादी सीना दिखा दिया है और यह बात साबित की है कि केंद्र सरकार देशहित में कड़े फैसले लेने का दम रखती है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करना एक ऐतिहासिक निर्णय है और यह देश की एकता व अखंडता की विजय है। वीरेंद्र कंवर ने लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले का भी स्वागत किया।

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि भाजपा ने हमेशा ही देशहित को वोट बैंक की राजनीति से आगे रखा है। अनुच्छेद 370 को हटाकर मोदी ने देश विरोधी ताकतों पर सर्जिकल स्ट्राइक की है और अब देश की संसद के फैसले जम्मू-कश्मीर पर भी लागू होंगे। इससे अलगाववाद की राजनीति करने वालों को करारा जवाब मिलेगा। राज्य का विशेष दर्जा समाप्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में कोई भी व्यक्ति संपत्ति खरीद सकता है और कोई भी नौकरी कर सकता है जिससे जम्मू कश्मीर में रोजगार के अवसर पैदा होंगे और यह राज्य भी विकास के रास्ते पर चलेगा। इस फैसले से आंतकवाद के अंत का मार्ग भी प्रशस्त होगा क्योंकि अनुच्छेद 370 के चलते ही विशेषतौर पर कश्मीर वाले हिस्से में अशांति का माहौल था।

वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेस के नेताओं से भी विरोध का रास्ता छोड़कर केंद्र सरकार के इस फैसले के साथ खड़ा होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर देशहित में लिया गया फैसला और इसमें सभी को साथ आना चाहिए।